top of page
Search
  • Writer's pictureArth Parkash

Gujaratis Pay Taxes Even When They Are Asleep But BJP Friends Are Looting This Money Bhagwant Mann

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार कहा कि गुजरात के लोगों ने किसी विकल्प की कमी के कारण भाजपा को 27 साल से अधिक का समय दिया, परन्तु अब राज्य में बदलाव की हवा चल रही है। एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पिछले 27 सालों में गुजरात विकास पक्ष से पिछड़ा है।


उन्होंने अफ़सोस प्रकट करते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि 2.50 लाख करोड़ रुपए के बजट वाले राज्य के ऊपर 3.50 लाख करोड़ रुपए का कजऱ् है। भगवंत मान ने कहा कि गुजरात के लोग सोए हुए भी टैक्स भर रहे हैं, जबकि भाजपा के दोस्त इस पैसे को लूट रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात ‘आप’ को भारी बहुमत देकर पंजाब और दिल्ली का रिकॉर्ड तोड़ेगा। उन्होंने कहा कि लोग गुजरात से भाजपा को बाहर का रास्ता दिखाने का बेसब्री से इन्तज़ार कर रहे हैं। भगवंत मान ने कहा कि दिसंबर में ‘आप’ राज्य में लोक-हितैषी सरकार बनाएगी।


‘अच्छे दिन’ अभी भी एक सपना है: मुख्यमंत्री ने कहा कि चाहे ‘अच्छे दिन’ अभी भी एक सपना है परन्तु गुजरात में ‘आप’ की ईमानदार सरकार बनने के बाद ‘सच्चे दिन’ आएंगे। उन्होंने कहा कि गुजरात में मतदान के बाद विकासमुखी सरकार आएगी। भगवंत मान ने कहा कि यह सरकार राज्य के सभी स्वतंत्रता सेनानियों की ख्वाहिशों पर खरा उतरेगी।


दरबारियों ने जनता के पैसे को बेरहमी से लूटा: भाजपा नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह लोगों को सुविधाएं देने का विरोध करते आ रहे हैं, जबकि उन्होंने अपने दोस्तों को दोनों हाथों से खज़़ाना लुटाया है। उन्होंने कहा कि इन नेताओं और इनके दरबारियों ने जनता के पैसे को बेरहमी से लूटा है। भगवंत मान ने कहा कि हैरानी की बात है कि यह नेता ‘आप’ की लोक-हितैषी पहलों का विरोध करते हैं।


पंजाब सीएम ने कांग्रेस को भाजपा की ‘बी’ टीम बताते हुए कहा कि भगवा पार्टी ने कई राज्यों में कांग्रेसी विधायक खऱीदे हैं। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र का कत्ल है परन्तु कांग्रेसी नेताओं ने इस मामले का किसी भी आधार पर विरोध नहीं किया। भगवंत मान ने कहा कि वह दिन दूर नहीं, जब कांग्रेस देश भर में ‘विधायक बिकाऊ की तख़्ती’ के साथ कार्यालय खोलेगी।


पंजाब में राज्य सरकार की कई लोक-हितैषी पहलों का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री मान ने कहा कि राज्य सरकार ने ‘एक विधायक, एक पेंशन’ बिल पास किया है, जिसमें हरेक विधायक को केवल एक ही पेंशन का प्रावधान है, जबकि पहले हर समय-सीमा के लिए एक से अधिक पेंनश मिलती थीं। उन्होंने कहा कि इसी तरह राज्य सरकार ने 17,000 से अधिक सरकारी नौकरियाँ केवल मेरिट के आधार पर नौजवानों को दी हैं। भगवंत मान ने कहा कि राज्य में ठेके के आधार पर रखे 36,000 कर्मचारियों को रेगुलर करने की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है और हाल ही में राज्य सरकार ने 9000 के करीब कर्मचारियों की सेवाएं रेगुलर करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।


भगवंत मान ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस और भाजपा ने लोकतांत्रिक नैतिक-मुल्यों का मज़ाक उड़ाने के लिए एक दूसरे के साथ हाथ मिला लिया है। उन्होंने कहा कि इन नेताओं ने देश का पैसा अंग्रेज़ों की अपेक्षा अधिक बेरहमी से लूटा है। भगवंत मान ने स्पष्ट कहा कि लोकतंत्र में लोग सर्वोच्च हैं और वह इसको बर्दाश्त नहीं करेंगे।


मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि लोगों को मानक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए पंजाब में 100 आम आदमी क्लीनिक खोले गए हैं। उन्होंने कहा कि इसी तरह स्कूलों को उच्च वर्ग के मानक स्कूलों में बदला जा रहा है। भगवंत मान ने यह भी कहा कि पंजाब के हर घर को 600 यूनिट बिजली मुफ़्त दी जा रही है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात में रैलियों में जुड़ रही भारी भीड़ इस बात का प्रमाण है कि यहाँ ‘आप’ की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि राज्य में पार्टी को मिले भारी समर्थन से भाजपा चिंतित है। भगवंत मान ने लोगों को एक गतिशील और प्रगतिशील गुजरात की सृजन करने के लिए ‘आप’ को वोट डालने की अपील की।


4 views0 comments

Recent Posts

See All

India's Practice Match Against Australia Today

Ind vs Aus Warm-Up match: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया में है। टूर्नामेंट से पहले टीम को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से अभ्यास मैच खेलना है। पीठ में परेशानी की जगह

Lack of Fiber Increases The Risk of Breast Cancer

Deficiency Of Fiber: आधुनिक समय में सेहतमंद रहने के लिए संतुलित आहार और रोजाना एक्सरसाइज जरूरी है। संतुलित आहार में सभी आवश्यक पोषक तत्व पाए जाते हैं। इनमें किसी आवश्यक पोषक तत्व की कमी से सेहत पर बुर

One Lakh Reward Mining Mafia Zafar

Mining mafia arrested in Moradabad: पखवाड़ा थानाक्षेत्र में एक अपराधी के साथ पुलिस की मुठभेड़ (mordabad police encounter) हुई. ये अपराधी चेकिंग के दौरान भागने की कोशिश कर रहा था. पुलिस ने इस बदमाश को

Post: Blog2_Post
bottom of page