top of page
Search
  • Writer's pictureArth Parkash

Will Be A Witness To The-Rath Yatra

Will Be A Witness To The-Rath Yatra : मुख्यमंत्री ने कुल्लू में लिया प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों का जायजा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 5 अक्तूबर को कुल्लू दौरा प्रदेश के लिए एक ऐतिहासिक क्षण होगा। हिमाचल के इतिहास में पहली बार कोई प्रधानमंत्री अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव की ऐतिहासिक रथ यात्रा के साक्षी बनने जा रहे हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हिमाचल के प्रति स्नेह को दर्शाता है। आज कुल्लू के ढालपुर मैदान में प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने यह बात कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुल्लू आगमन से पहले प्रधानमंत्री बिलासपुर में एम्स सहित अरबों रुपये की चार बड़ी परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे तथा लुहणू मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। जय राम ठाकुर ने बताया कि इसके पश्चात प्रधानमंत्री अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा की ऐतिहासिक रथ यात्रा में शामिल होंगे। रथ यात्रा में भाग लेने हेतु सहमति प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री हिमाचल की संस्कृति का सम्मान करते हैं और प्रदेश के प्रति उनका विशेष लगाव है।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री बिलासपुर में करीब 1471 करोड़ रुपये की लागत के एम्स तथा लगभग 140 करोड़ रुपये की लागत वाले देश के दूसरे हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज का शुभारंभ करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री करीब 350 करोड़ रुपये की लागत से मेडिकल डिवाइस पार्क तथा 1692 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाले पिंजौर-नालागढ़ फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास भी करेगे। उन्होंने कहा कि ये प्रदेश के लिए केंद्र सरकार की ओर से बहुत बड़ी सौगात हैं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने ढालपुर में रथ यात्रा के लिए तैयारियों के संबंध में जिला प्रशासन से फीडबैक लिया और उचित दिशा-निर्देश जारी किए।

उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग और अन्य अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को विभिन्न प्रबंधों से अवगत करवाया।

इस अवसर पर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी, पूर्व सांसद महेश्वर सिंह, एचपीएमसी के उपाध्यक्ष राम सिंह, एपीएमसी अध्यक्ष अमर ठाकुर, राज्य विपणन बोर्ड के सलाहकार रमेश शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष भीमसेन सहित अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।





9 views0 comments

Recent Posts

See All

India's Practice Match Against Australia Today

Ind vs Aus Warm-Up match: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया में है। टूर्नामेंट से पहले टीम को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से अभ्यास मैच खेलना है। पीठ में परेशानी की जगह

Lack of Fiber Increases The Risk of Breast Cancer

Deficiency Of Fiber: आधुनिक समय में सेहतमंद रहने के लिए संतुलित आहार और रोजाना एक्सरसाइज जरूरी है। संतुलित आहार में सभी आवश्यक पोषक तत्व पाए जाते हैं। इनमें किसी आवश्यक पोषक तत्व की कमी से सेहत पर बुर

One Lakh Reward Mining Mafia Zafar

Mining mafia arrested in Moradabad: पखवाड़ा थानाक्षेत्र में एक अपराधी के साथ पुलिस की मुठभेड़ (mordabad police encounter) हुई. ये अपराधी चेकिंग के दौरान भागने की कोशिश कर रहा था. पुलिस ने इस बदमाश को

Post: Blog2_Post
bottom of page